बीयर पनीर प्रेट्ज़ेल बाइट्स

सामग्री

3 कप कद्दूकस किया हुआ चेडर चीज़ 

2 बड़े चम्मच। कॉर्न स्टार्च 

1/2 कप + 2 बड़े चम्मच। अपनी पसंद की बीयर

1 एलबी पिज़्ज़ा आटा 

5 कप पानी 

1/4 कप बेकिंग सोडा 

1 अंडा मोटा नमक


 निर्देश: 

ओवन को 425 डिग्री फ़ारेनहाइट / 220 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट करें। 

1: चेडर चीज़ को कॉर्न स्टार्च के साथ टॉस करें जब तक कि यह समान रूप से वितरित न हो जाए। 

2: एक मध्यम सॉस पैन में, 1/2 कप बियर को उबाल लें। फिर पनीर और कॉर्न स्टार्च का मिश्रण डालें और तब तक फेंटें जब तक यह गाढ़ा न होने लगे। गाढ़ा होने पर आंच से उतार लें। (यह ठंडा हो सकता है और समय के साथ और अधिक ठोस हो सकता है, लेकिन चिंता न करें! यह ओवन में वापस पिघल जाएगा, इसलिए यह ठीक है।) 

3:अपने पिज्जा के आटे का एक छोटा टुकड़ा काटें, इसे एक गेंद में रोल करें, फिर इसे चपटा करें बाहर। आटे के बीच में एक छोटा चम्मच बियर चीज़ का मिश्रण रखें। ऊपर और नीचे के किनारों को उठाएं और उन्हें ऊपर और एक साथ लाएं। बाएं और दाएं किनारों के साथ भी ऐसा ही करें। आटा के बाकी किनारों को तब तक लाना जारी रखें जब तक कि यह सभी केंद्र में न मिल जाए और बेकिंग के दौरान पनीर के बाहर निकलने के लिए कोई अंतराल न हो।

4: (आप सब कुछ अधिक सुरक्षित है यह सुनिश्चित करने के लिए आप आटा के शीर्ष को उठा सकते हैं और मोड़ सकते हैं।) एक मध्यम बर्तन में 5 कप पानी उबाल लें। जब आप अपने प्रेट्ज़ेल बाइट को एक साथ रखना समाप्त कर लें, तो पानी में बेकिंग सोडा मिलाएं और तुरंत अपने प्रेट्ज़ेल बाइट में स्कूप करें। 20-30 सेकंड के लिए उबालें, फिर बाहर निकालें और चर्मपत्र कागज से ढकी बेकिंग शीट पर रखें।

5: एक छोटी कटोरी में, 1 अंडा और 2 बड़े चम्मच मिलाएं। बियर और एक कांटा के साथ हरा जब तक वे अच्छी तरह मिश्रित नहीं होते हैं। 

6:प्रत्येक प्रेट्ज़ेल काटने के शीर्ष पर मिश्रण को ब्रश करें, फिर मोटे नमक के साथ शीर्ष पर ब्रश करें। 15-20 मिनट (या जब तक वे ब्राउन न हो जाएं) बेक करें।


धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *